अमेरिका ने फिर से गिराये आईएस (IS) के लडको पे बम...


अमरीका विमानों ने इस्लमिक स्टेट के क़ब्ज़े वाले इराक़ी शहर तिकरित पर बमबारी शुरू कर दी है. इराक़ी तोप भी शहर के उन स्थानों पर हमले कर रहे हैं जो चरमपंथी संगठन के कब्ज़े में हैं.
इराकी सरकार ने अमरीका से मदद मांगी थी ऐसा अमरीकी सेना के एक अधिकारी का कहना है.

तिकरित पर आईएस की पकड़। .... 

अमरीकी लेफ्टीनेंट जनरल जेम्स टेरी ने कहा, '' आईएस की मजबूत पकड़ को पूरी तरह नष्ट करने के लिए ये हवाई हमले किए गए.''
अमरीका अभी तक तिकरित में सैन्य कार्रवाई में शामिल नहीं हुआ था. क्योंकि वहां जो ज़मीनी हमले किए जा रहे हैं वो ईरान समर्थित शिया मिलिशिया के हाथों हो रहा है.
जनरल टैरी ने कहा कि हवाई हमलों से बुनियादी संरचनाओं को कम नुक़सान पहुंचेगा.
इराक़ ने भी बुधवार से अपनी ज़मीनी कार्रवाई एक बार फिर शुरू की. इसमें आईएस के ठिकानों को निशाना बनाया गया.

क्यों हो रहे है हवाई हमले। … 

अमरीकी सेना ने बयान में कहा है कि इन हमलों को लक्ष्य आईएस को तिकरित से खदेड़ना है, जिसे इराक़ी सुरक्षा बलों ने घेर रखा है. बयान के मुताबिक़ नए सिरे से शुरू किए गए अभियान को गठबंधन बलों का भी सहयोग मिलेगा.

तिकरित में मौज़ूद एसोसिएटेड प्रेस के संवाददाता ने बुधवार रात लड़ाकू विमानों के उड़ने और उसके बाद धमाकों के सुने जाने की ख़बर दी है. तिकरित पर फिर कब्जा जमाने के लिए अभियान इस महीने के शुरू हुआ. इसमें 20 हज़ार से अधिक सैनिक, पुलिस और शिया मलिशिया हर दिशा से हमला कर रहे हैं.

Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment