दिल्ली गैंगरेप की डॉक्यूमेंट्री यूट्यूब से हटी ........

इस फिल्म में दिल्ली गैंगरेप के दोषी मुकेश सिंह का इंटरव्यू दिखाए जाने पर भारत में विवाद हो रहा है। यूट्यूब के प्रवक्ता ने बीबीसी को भेजे बयान में कहा, "यूट्यूब जैसी सेवाएं लोगों को अपनी बात कहने और विभिन्न मतों को साझा करने में मदद करती हैं, लेकिन हम ऐसी सामग्री को हटाते हैं जो गैरक़ानूनी हो या हमारे हमारे कम्यूनिटी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती हो।"
भारत में सरकार ने इस फिल्म पर रोक लगा दी है, हालांकि गुरुवार को ब्रिटेन में इसे प्रसारित कर दिया गया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि जिन प्रावधानों को तहत दिल्ली की तिहाड़ जेल में मुकेश सिंह के साथ ये इंटरव्यू फिल्माया गया, उन सभी की समीक्षा होगी। जब उनसे पूछा गया कि फिल्म पर भारत में रोक लगाई जा सकती है, लेकिन देश से बाहर इसे कैसे रोंकेंगे, इस पर राजनाथ सिंह ने कहा, "आप देखते जाइए, सूचना प्रसारण मंत्रालय से मैंने बात की और विदेश मंत्रालय को भी इस बारे में लिखा है।"
राजनाथ सिंह ने कहा, "हमने बीबीसी से आग्रह किया था कि इसे दिखाया जाए, लेकिन बीबीसी ने कहा कि वो एक स्वायत्त संगठन हैं और इसका प्रसारण करेंगे, बीबीसी के माध्यम से।"
इस बीच, बीबीसी ने फिल्म को प्रसारित करने का बचाव किया है। बीबीसी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है, "डॉक्यूमेंट्री हमारे एडिटोरियल गाइडलाइन के अनुरूप है और इस संवेदनशील मुद्दे को पूरी जिम्मेदारी के साथ पेश करती है इसलिए 'बीबीसी-4 इसका प्रसारण ब्रिटेन में किया है।भारतीय गृह मंत्री ने कहा कि जेल में जाकर मुकेश सिंह से इंटरव्यू की अनुमति मौजूदा एनडीए सरकार के कार्यकाल में नहीं दी गई। 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment