सीरिया में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के 14 आतंकवादि मारे गए !

सीरिया से अच्छी खबर आई है, सीरिया की सरकार समर्थक मिलिशिया पॉपुलर रेजिसटेंस ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) के 14 आतंकवादियों को दैर अल-जौर प्रांत में मार गिराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को यह जानकारी दी कि आईएस के आतंकवादी डेर अल-जौर के अशारा और स्वैदन कस्बों में मार गिराए गए। मिलिशिया समूह ने कई कस्बों से आईएस के छह अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया है। एक बात तो अब साफ़ हो रही है की आई अस (IS) अब धीरे-धीरे कमजोर पद रही है।    

सीरिया के तेल समृद्ध प्रांत में हाल ही में गठित सरकार समर्थक पॉपुलर रेजिसटेंस समूह ने बीते महीनों में आईएस आतंकवादियों के खिलाफ कई हमले किए। सप्ताह की शुरूआत में मिलिशिया समूह ने डेर अल-जौर में आईएस के वाहन पर घात लगाकर हमला किया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इस बीच, सीरियन ऑब्जरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि डेर अल-जौर के रशिदियेह एवं जबैलेह के आसपास आईएस और सरकार समर्थक समूहों के बीच मंगलवार को फिर से संघर्ष शुरू हो गया है। 

हालांकि अब तक लोगों के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। संस्था के मुताबिक सीरियाई वायु सेना ने भी डेर अल-जौर के बु हसन शहर में आईएस के ठिकाने पर हमला किया और एक आतंकवादी को मार गिराया। डेर अल-जौर प्रांत पर आईएस का कब्जा सामरिक दृष्टि से उनके लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह क्षेत्र सीरिया-इराक सीमा पर स्थित है।

और पढ़े ................ 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment