हामिद अंसारी के राष्ट्रगान के वक्त सैल्यूट न करने की फोटो हुई वायरल..... जानिए क्यु

हामिद अंसारी उप राष्ट्रपति ने नहीं किया राष्ट्रगान में सैल्यूट !!

उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के राजपथ पर राष्ट्रगान के वक्त सैल्यूट करने पर हंगामा हो गया। सोमवार को सोशल नेटवर्किग साइटों पर इस बात को लेकर लोग अपना रोष जताते रहे। हालांकि बाद में उप राष्ट्रपति के स्टाफ ने सफाई देते हुए कहा है कि उनके सैल्यूट करने का प्रोटोकाल ही नहीं था। 

उप राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबित सैल्यूट करने की जरुरत नही.... 

उप राष्ट्रपति के संयुक्त सचिव ने सफाई देते हुए कहा कि प्रोटोकाल के तहत जब राष्ट्रगान बजता है, तब प्रमुख हस्तियों सैन्य अफसरों को सलामी देनी होती है। उन्होंने अंसारी की ओर से सफाई देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में देश के राष्ट्रपति को बतौर सुप्रीम कमांडर सलामी लेनी होती है। लेकिन प्रोटोकाल के तहत उप राष्ट्रपति को केवल सावधान की मुद्रा में खडे रहने की जरूरत होती है। 

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस समारोह के तुरंत बाद टि्वटर फेसबुक पर हामिद अंसारी की बिना सैल्यूट वाली फोटो वायरल हो गई थीं। इसमें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर राष्ट्रगान के दौरान सैल्यूट की मुद्रा में खडे दिखाई दे रहे है। 

और पढ़े। ……… 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment